Title Image

JCD pharmacy student topper in district, third position in university

Home  /  Happenings   /  JCD pharmacy student topper in district, third position in university

JCD pharmacy student topper in district, third position in university

जेसीडी फार्मेसी की छात्रा रही जिले में टॉपर, विश्वविद्यालय में पाया तृतीय स्थान
बेहतर शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास ही हमारा ध्येय : डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 1 अक्तूबर, 2020 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित फार्मेसी के विद्यार्थियों द्वारा समय-समय पर सांस्कृतिक गतिविधियों, खेलकूद प्रतिस्पर्धाओं एवं अन्य कलाओं में अपने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से अलग पहचान कायम की जा चुकी है, उसी कड़ी में एक ओर अध्याय जोड़ते हुए कॉलेज की छात्रा पलक कालड़ा ने पं. बी.डी. शर्मा विश्वविद्यालय द्वारा घोषित बी.फार्मेसी के परीक्षा परिणामों में विश्वविद्यालय में तीसरा तथा सिरसा जिला में प्रथम स्थान हासिल किया वहीं कॉलेज की छात्रा मेघा ने जिला स्तर पर द्वितीय स्थान हासिल किया है।

इस बारे जानकारी प्रदान करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ. अनुपमा सेतिया ने बताया कि इन परीक्षा परिणामों में कॉलेज की छात्रा पलक कालड़ा सुपुत्री मोहिन्द्र कालड़ा ने 5400 अंकों में से 4388 अंक हासिल करके 81.2 प्रतिशत अंकों के साथ विश्वविद्यालय में तीसरा तथा जिला में सभी संस्थानों में टॉपर स्थान पर रही है। वहीं छात्रा मेघा ने 5400 में से 4231 अंक हासिल करके 78.35 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिला स्तर पर द्वितीय स्थान पर रही है। दोनों छात्राओं ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों, माता-पिता के आशीर्वाद तथा स्वयं द्वारा की गई कड़ी मेहनत को प्रदान किया है। डॉ. सेतिया ने दोनों छात्राओं को बधाईयां प्रेषित करते हुए अपना आशीर्वाद प्रदान किया है।

छात्रा की इस उपलब्धि के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए फार्मेसी कॉलेज के प्राध्यापक वर्ग की सराहना की,  जिनके मार्गदर्शन से विद्यार्थी वर्ग सफलता की सीढिय़ां चढ़ता है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को केवल बेहतर शिक्षा ही नहीं अपितु उच्च संस्कार एवं नैतिकता के साथ-साथ बेहतर शिक्षा प्रदान करके उनका सर्वांगीण विकास करना है, जिसके लिए हम सदैव प्रयासरत्त रहेंगे। डॉ. शर्मा ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में प्रांगण करना है ताकि वे कामयाबी हासिल कर सकें। इस मौके पर दोनों छात्राओं को स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया।

जेसीडी फार्मेसी के समस्त प्राध्यापकगणों ने भी छात्रा को इस सफलता के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है। इस मौके पर प्राध्यापक डॉ. गौरव खुराना सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।