Title Image

G-PAT Mock Test-2020

Home  /  Events   /  G-PAT Mock Test-2020
GPAT-Mock Test- 2020_ winners

G-PAT Mock Test-2020

जेसीडी विद्यापीठ द्वारा आयोजित ऑनलाईन जी-पैट मॉक टेस्ट-2020 में फार्मेसी के प्रदूमन सैनी ने लहराया परचम
ऐसी परीक्षाओं से छात्रों का हौंसला एवं पढ़ाई के प्रति बढ़ता है रूझान – डॉ.शमीम शर्मा

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित फार्मेसी कॉलेज के तत्वावधान में बुधवार को जी-पैट ऑनलाईन मॉक टेस्ट-2020 का आयोजन करवाया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर विभिन्न राज्यों से इस टेस्ट में हिस्सा लेने आए हुए विद्यार्थियों का हौंसलाफजाई की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की प्राचार्या डॉ.अनुपमा सेतिया द्वारा की गई। इस मौके पर पधारे सभी विद्यार्थियों का उत्साह देखने लायक था।

इस अवसर पर जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के डॉ.प्रदीप कंबोज ने मुख्यातिथि महोदया एवं अन्य अतिथियों का इस कार्यक्रम में पधारने पर स्वागत करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के बारे में बाहर से आए हुए विद्यार्थियों को विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की तथा फार्मेसी कोर्स सम्बन्धी भी जानकारी प्रदान की।
बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में सर्वप्रथम डॉ. शमीम शर्मा ने सभी टेस्ट देने आए हुए विद्यार्थियों का विद्यापीठ की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि जी-पैट मॉक टेस्ट द्वारा आपको मुख्य टेस्ट की तैयारी करने में प्रभावशीलता का विशेषण करने में काफी हद तक मदद प्राप्त होगी जो आपके लिए सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की परीक्षाओं का उद्देश्य विद्यार्थियों का आंतरिक विकास करना है, क्योंकि इसके माध्यम से विद्यार्थियों की अध्ययन क्षमता का पता चलता है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे जेसीडी विद्यापीठ में प्रवेश लें ताकि उनको ओर अधिक बेहतर शिक्षा हासिल हो सकें और वे भविष्य में कामयाबी हासिल करके बेहतर नागरिक बन सकें। उन्होंने कहा कि संस्थान में अनुशासित, संस्कारित तथा बेहतर शिक्षा हेतु हरसंभव प्रयास किए जाते हैं एवं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर भी सम्पूर्ण ध्यान दिया जाता है। डॉ. शर्मा ने कहा कि इस तरह की परीक्षाओं से छात्रों का हौंसला एवं पढ़ाई के प्रति उनका रूझान बढ़ता है। उन्होंने इस सफलतम आयोजन के लिए कॉलेज प्राचार्या एवं अन्य सहयोगी टीम की प्रशंसा करते हुए उनकी पीठ थपथपाई।

इस मौके पर अपने धन्यवादी अभिभाषण में फार्मेसी कॉलेज की प्राचार्या डॉ.अनुपमा सेतिया ने बताया कि इस ऑनलाईन परीक्षा में 100 से अधिक विद्यार्थियों द्वारा हिस्सा लिया गया। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति द्वारा प्रदान किए गए सहयोग एवं उत्साहवद्र्धन के लिए आभार प्रकट किया तथा कार्यक्रम में हरसंभव सहयोग करने के लिए सभी टीचिंग व नॉन-टीचिंग के साथ-साथ बाहर से आए हुए विद्यार्थियों द्वारा अनुशासन में रहकर परीक्षा प्रदान करने के लिए भी उनका धन्यवाद किया।

इस अवसर पर फार्मेसी कॉलेज की सहायक प्रोफेसर शिखा रहेजा ने एम.फार्मेसी कोर्स में विद्यार्थियों को प्रदान की जाने वाली छात्रवृत्ति एवं अन्य सुविधाओं बारे भी विद्यार्थियों को अवगत करवाया तथा परीणामों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि इस टेस्ट में जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के प्रदूमन सैनी ने प्रथम तथा लॉर्ड शिवा कॉलेज के रोहित अरोड़ा, जेसीडी फार्मेसी के मोहित सैनी व सुशील सेठी ने संयुक्त रूप से द्वितीय तथा फार्मेसी के जसपाल सिंह, इंद्रजीत कौर व पलक कालड़ा ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं लॉर्ड शिवा कॉलेज के विद्यार्थी विकास कुमार को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। वहीं इसमें हिस्सा लेने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।