Prof. Gaurav Khurana honored for top three innovative research in the country

जेसीडी विद्यापीठ के प्रो.गौरव खुराना देश के टॉप थ्री इनोवेटिव रिसर्च के लिए हुए सम्मानित
गौरव ने जेसीडी विद्यापीठ का नाम देश भर में किया गौरवान्वित : डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा, 08 अप्रैल 2022 :जेसीडी कॉलेज ऑफ फार्मेसी के एसोसिएट प्रोफेसर गौरव खुराना ने करंसी सैनिटाइजर मशीन एवं अन्य कई महत्वपूर्ण शोध करके और समाज में अपना अमूल्य योगदान देने के लिए नई दिल्ली के दी ललित होटल में जागरण जोश एजुकेशन अवार्ड 2022 में इनोवेटिव यूज ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के लिए सम्मानित किया गया।

इस शानदार समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर कई दिग्गज नेताओं सहित शिक्षा एवं रिसर्च के क्षेत्र में कई महान हस्तियां ने इस प्रोग्राम में शामिल होकर शोभा बढ़ाई।

कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों से आए एजुकेशन लीडर्स, एजुकेटरस, रिसर्च साइंटिस्ट को उनके बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि कोविड -19 महामारी के दौरान प्रो. खुराना ने नोटों से फैलने वाले कोरोना वायरस एवं अन्य संक्रामक रोग को करंसी सैनिटाइजर मशीन द्वारा यूवी एवं थर्मल प्रोसेस से सैनिटाइज करने का तरीक़ा निकाला था और नोटों से फैलने वाली कई बीमारियों को रोकने के लिए महत्वपूर्ण सावधानियां जैसे नोटों को थूक से ना गिनना व अधिक से अधिक डिजिटल बैंकिंग के लिए लोगों को जागरूक किया था।

प्रो. गौरव ने हाल में ही हर्बल मॉस्किटो रीपेलेंट रिफिल और टी- टैबलेट जैसे कई महत्वपूर्ण शोध करके अपने माता- पिता और संस्थान का नाम रोशन किया है।

गौरव के इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए नोवेल रिसर्च एकेडमी पुडुचेरी द्वारा व इंटरनेशनल एजुकेशन अवार्ड मे एकेडमिक एक्सीलेंस फार्मेसी ऑफ ईयर -2020 से सम्मानित हो चुके हैं। इस मौके पर जेसीडी कॉलेज ऑफ फार्मेसी की प्रिंसिपल डॉ. अनुपमा सेतिया ने इस उपलब्धि पर कहा कि फार्मेसी विभाग नए नए खोज करके हमेशा समाज में योगदान देता आया है और जेसीडी फार्मेसी कॉलेज में रिसर्च के लिए हर तरह के नवीनतम उपकरण उपलब्ध है तभी तो जेसीडी फार्मेसी कॉलेज विद्यार्थियों की पहली पसंद है।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने रिसर्च के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रो. गौरव की भूरी -भूरी प्रशंसा की और कहा जेसीडी विद्यापीठ इस तरह के इनोवेटिव रिसर्च करने वाले स्टाफ को हमेशा प्रोत्साहित करता रहा है।