Title Image

Nancy got the first and Aayat Gauhar found the fifth place in the B.Pharma 6th Semeseter University Exams

Home  /  News   /  Nancy got the first and Aayat Gauhar found the fifth place in the B.Pharma 6th Semeseter University Exams
Pharmacy Students - Achievments

Nancy got the first and Aayat Gauhar found the fifth place in the B.Pharma 6th Semeseter University Exams

जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की छात्रा नैन्सी दास ने विश्वविद्यालय में पाया प्रथम स्थान
पं. भगवत दयाल शर्मा हेल्थ साईंसिज विश्वविद्यालय द्वारा बी.फार्मा. के छठे सेमेस्टर के परिणामों में छात्रा नैन्सी ने पाया प्रथम तथा आयत गौहर ने पाया विश्वविद्यालय में पंचम स्थान

Pharmacy Students

सिरसा 2 फरवरी, 2021 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित फार्मेसी कॉलेज के विद्यार्थियों ने एक बार फिर से अपना परचम लहराते हुए पं. भगवत दयाल शर्मा  हेल्थ साईसिंज यूनिवर्सिटी द्वारा बी.फार्मा. छठे सेमेस्टर के घोषित परिणामों में विश्वविद्यालय में प्रथम तथा पंचम स्थान हासिल करके संस्थान सहित अपने माता-पिता व परिवार का नाम रोशन करने का काम किया है। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया एवं मि. गौरव खुराना की उपस्थिति में छात्राओं को स्मृति चिह्न प्रदान करके व मिठाई खिलाकर अपना आशीर्वाद एवं बधाई प्रेषित की।

इस मौके पर डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल का सपना था कि अगर हम भारत वर्ष की तरक्की चाहते हैं तो उच्च शिक्षा को ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाना बेहद आवश्यक है तथा उनके इन्हीं सपनों को साकार करने का बीड़ा उठाते हुए 2003 में जेसीडी विद्यापीठ की स्थापना की ताकि आर्थिक रूप से गरीब छात्र जो उच्च शिक्षा के लिए बड़े-बड़े शहरों में नहीं जा सकते वे सिरसा जैसे शहर में उच्च स्तर की शिक्षा ग्रहण कर सकें और अपने परिवार व सम्पूर्ण प्रांत का नाम रोशन कर सकें। डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारा सदैव यही ध्येय रहता है कि हम विद्यार्थियों को संस्कारित, गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ-साथ अनुशासित नागरिक भी बनाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता का एक जीवंत उदाहरण हमारे छात्र-छात्राओं द्वारा समय-समय पर घोषित परीक्षा परिणामों में बेहतर प्रदर्शन से लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि छात्रा नैन्सी दास एवं आयत गौहर द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर प्राप्त की गई उपलब्धि अन्य विद्यार्थियों के लिए भी उत्साहवद्र्धन का कार्य करेगा और अन्य बच्चों को भी मेहनत एवं लग्र से शिक्षा हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने कहा कि यह छात्राओं के अथक मेहनत एवं प्रयासों का ही नतीजा है, जिसने उन्हेें विश्वविद्यालय स्तर पर प्रथम व पंचम स्थान हासिल करवाया है। उन्होंने कहा कि हमेशा मेहनत करने वाले विद्यार्थी के पीछे उनके शिक्षकों का भी अह्म योगदान होता है, इसलिए छात्राओं की इस सफलता के लिए कॉलेज के सभी शिक्षक भी बधाई के पात्र हैं क्योंकि उनके मार्गदर्शन से ही यह संभव हो पाया है।

इस मौके पर प्राचार्य डॉ. अनुपमा सेतिया ने भी दोनों छात्राओं को अपना आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम सदैव प्रयास करते है कि विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर शिक्षा प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी विद्यार्थी की लग्र तथा शिक्षा में रूचि उसे कामयाबी अवश्य दिलाती है। उन्होंने अपने समस्त शिक्षक एवं गैर-शिक्षक स्टाफ को भी बधाई प्रेषित की।

इस अवसर पर छात्रा नैन्सी दास एवं आयत गौहर ने अपने विचार सांझा करते हुए अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता एवं  शिक्षकों को देते हुए कहा कि यह उनके कारण ही संभव हो पाया है क्योंकि हमें हमारे माता-पिता ने इतना अच्छा संस्थान प्रदान करवाया जहां शिक्षा प्राप्त करने के लिए बेहतर वातावरण है, जिसमें हमने अपनी ओर से प्रयास किए जो सफल रहा, जिसके लिए हम अपने शिक्षकों का भी आभार प्रकट करते हैं जिन्होंने समय-समय पर हमारा बेहतर मार्गदर्शन किया और विषय में आने वाली कठिनाईयों को दूर किया।