Farewell (12)

Farewell party of JCDM College of Pharmacy

जेसीडी फार्मेसी कॉलेज में फेयरवेल पार्टी का हुआ आयोजन।
सकारात्मक रवैया अपनाकर आगे बढ़ना चाहिए: डॉ. शमीम शर्मा।

सिरसा, 3 अगस्त 2022: जेसीडी विद्यापीठ, सिरसा में स्थापित जेसीडी फार्मेसी कॉलेज में डी,बी एवं एम. फार्मेसी के अंतिम वर्ष केवे विद्यार्थियों को उनके जूनियर्स द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर विदाई पार्टी नोस वीमोस दी गई। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ, सिरसा की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया ने की। इस मौके पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.जय प्रकाश ,जेसीडी आई बी एम कालेज के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह, डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरिंदम सरकार, इंजीनियरिंग कालेज के प्राचार्य डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता, जेसीडी मेमोरियल कॉलेज की प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल, जेसीडी डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. राजेश्वर चावला, जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉ. सुधांशु गुप्ता उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्वलित करके किया गया।

सर्वप्रथम कार्यक्रम के दौरान जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया की तरफ से सभी छात्रों का स्वागत किया गया और उन्हें शुभकामनाएं दी गई। उन्होंने कार्यक्रम में विशेष रुप से शामिल हुई जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निर्देशक डॉ. शमीम शर्मा एवं सभी कॉलेजों के प्रचार्यगण का आभार व्यक्त किया व विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ में अनुशासन में रहने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर फार्मेसी के विद्यार्थियों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें भंगड़ा डांस, रैंप वॉक, सिंगिंग, एक्ट, भांगड़ा के द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि डाॅ. शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि फार्मेसी एक सदाबहार नोबेल प्रोफेशन है जिसमें फार्मासिस्ट रिसर्च में खतरनाक बीमारियों के खिलाफ नई-नई दवाइयों की खोज करके तथा दवा देने के साथ-साथ मानसिक मजबूती देकर मरीजों का हौसला बढ़ाता है और इस देश की प्रगति में अहम योगदान भी देता है। डॉ. शर्मा ने कहा सफल व्यक्ति के साथ साथ मूल्यवान व्यक्ति बनने का प्रयास करें। विद्यार्थियों को हर कठिनाई, समस्याओं की तरफ सकारात्मक रवैया अपनाकर आगे बढऩा चाहिए ताकि उनको सफलता हासिल हो। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कालेज टाइम हर विद्यार्थी के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण अंग होता है ।

जेसीडी विद्यापीठ अपने विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहता है और हमें ख़ुशी है कि आज हमारे विद्यार्थी अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों के लिए पूर्णतया तैयार हैं और एक स्वर्णिम भविष्य उनका इंतज़ार कर रहा है ।

निर्णायक मण्डल के रूप में मिस शिल्पी और मिस पूजा ने भूमिका निभाते हुए बी फार्मेसी से मिस फेयरवेल मुस्कान, मिस्टर फेयरवेल गजेंद्र को चुना गया वहीं मिस्टर पर्सनैलिटी निखिल व मिस पर्सनैलिटी संध्या चुनी गई । मिस ईव जसप्रीत, मिस्टर टैलेंट अजय एवं मिस टैलेंट आशु और शिवानी को चुना गया। वहीं डी फार्मेसी से मिस्टर फेयरवेल वंश व मिस फेयरवेल मीनाक्षी और अजय को मिस्टर पर्सनेलिटी चुना गया। कार्यक्रम के अंत में

सभी विजेताओं सभी विजेता छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि, प्राचार्या द्वारा सम्मानित किया गया।